अरे वाह भाई वाह ! सरकार ऐसे दे रही 4% ब्याज दर से 3 लाख तक लोन, यहां से जाने सम्पूर्ण जानकारी

By Vijay Singh Chawandia

Published on:

Kisan Credit Card Yojana: देश में बैंकिंग हर वर्ग के लिए जरूरत बन गई है। जिससे सरकारी से लेकर प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले लोगों के लिए आसानी से लोन मिल जाता है। कम आय वर्ग वाले लोग जैसे कि किसान भाइयों को लोन लेने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जिसके लिए सरकार इन परेशानियों को देखते हुए किसान क्रेडिट कार्ड आसान तरीके से बनाने का मौका दे रही है।

WhatsApp Group Join Us
Telegram Group Join Now

अगर आप भी कुछ खेत के मालिक हैं। जिससे किसान क्रेडिट कार्ड का फायदा उठाकर उठाना चाहते हैं। तो आपको सबसे कम ब्याज दर के साथ सरकार ₹300000 तक का लोन दे रही है। आप अपने खेती काम के लिए यह लोन ले सकते हैं, और कृषि जरुरतों को पूरा करने के लिए काम में ला सकते हैं।

सीसीसी loan 4 फीसदी ब्याज पर मिलेगा लोन

सरकार के नियम के अनुसार, किसान क्रेडिट कार्ड पर किसान 7 फीसदी ब्याज पर 3 लाख रुपये तक का लोन मिल जाता है, यहां पर सरकार ने ब्याज पर 2 फीसदी की सब्सिडी देती है, लेकिन फायदें की बात यह हैं कि यदि आप समय से पहले ब्याज का भुगतान करता है तो सरकार उसे अलग से 3 फीसदी की सब्सिडी देती है, जिससे यहां पर लोन धारक को सिर्फ 4 फीसदी ब्याज देना होगा

किसान क्रेडिट कार्ड बनाने के लिए दस्तावेज

  • खेती योग्य ज़मीन
  • आवेदक का आधार कार्ड
  • भारतीय निवासी
  • जमीन की नक़ल
  • पैन कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज फोटो

Kisan Credit Card Yojana Online Apply 

इस योजना के तहत देश के जो किसान अपना क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको अपने सभी दस्तावेज़ों को लेकर अपने नज़दीकी बैंक शाखा में जाना होगा । बैंक में जाकर आपको वहाँ के बैंक अधिकारी से Kisan Credit Card Yojana का आवेदन फॉर्म लेना होगा । आवेदन फॉर्म को लेने के बाद आपको फॉर्म में पूछी गयी सबिह जानकारी भरनी होगी ।

सभी जानकारी भरने के बाद आपको अपने सभी दस्तावेज़ों को आवेदन फॉर्म के साथ अटैच करके बैंक के अधिकारी के पास जमा करना होगा। आपके आवेदन को सत्यापित करने के बाद आप कुछ दिनों के अंदर किसान क्रेडिट कार्ड दे दिया जायेगा ।

WhatsApp Group Join Us
Telegram Group Join Now

Vijay Singh Chawandia

I am a full time blogger, content writer and social media influencer who likes to know about internet related information and history.