Ravindra Singh Bhati ने भरा नामांकन पत्र, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मचा घमासान…रविन्द्र सिंह भाटी से ज्यादा अमीर उनकी पत्नी?

By Vijay Singh Chawandia

Updated on:

Ravindra Singh Bhati Net Worth | बाड़मेर का लोकसभा क्षेत्र इस बार राजस्थान में चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योंकि वहां से भाजपा के बागी शिव से निर्दलीय विधायक रविन्द्र सिंह भाटी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना निर्दलीय नामांकन पत्र भर दिया है। 30 मार्च को विधायक भाटी ने विधिवत मुहूर्त के साथ अपना नामांकन पत्र दिया है।

WhatsApp Group Join Us
Telegram Group Join Now

रविन्द्र सिंह भाटी कौन है?

रविन्द्र भाटी की चर्चा तो पिछले कई सालों से राजनीती के गलियारों में चल रही है, छात्रसंघ अध्यक्ष रहते ही उनमे आगामी बड़ा राजनीतिज्ञ बनने की झलक साफ दिखाई देने लगी थी, बाड़मेर जिले की गडरारोड तहसील के एक छोटे से गाँव तलिया दुधोड़ा में भाटी राजपूत परिवार में जन्मे रविन्द्र भाटी 2019 से 2022 तक जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष भी रह चुके है, साथ में BA और एल.एल.बी. भी की हुई है।

राजस्थान में जब कुछ महीनों पूर्व विधानसभा चुनाव हुवे थे, तब भाटी भाजपा में शामिल हुवे थे किन्तु भाजपा ने उनको टिकट नहीं दी थी। इसलिए जनता के भरोसे पर खरा उतरने के लिए उन्होंने भागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ा था, और भारी बहुमत से विधायक का चुनाव जीते थे। वर्तमान में बाड़मेर की शिव विधानसभा से रविन्द्र सिंह भाटी निर्दलीय विधायक है।

Ravindra Singh Bhati Net Worth

विधायक भाटी के नामांकन पत्र भरने के दौरान रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष उन्होंने हलफनामे में अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा दिया है, जो आजकल चर्चा का विषय बना हुआ है। ज्ञात सूत्रों के हवाले से पता चला है की रविन्द्र भाटी के पास अपना कोई मकान या जमीन तक नहीं है, और ना ही उनकी पत्नी के पास कोई जमीन या मकान है।

Ravindra Singh Bhati Net Worth | रविन्द्र सिंह भाटी

Ravindra Singh Bhati Net Worth को लेकर जब पड़ताल की गई तो चुनावी नामांकन हलफनामे के अनुसार रविन्द्र सिंह भाटी के पास 2 लाख रूपए नकद और 3 लाख रूपए उनके खाते में जमा बताये गए है, भाटी के पास 5 ग्राम सोना भी है जिसकी कीमत 33 हजार रुपये बाजार मूल्य बताई गई है।

रविन्द्र सिंह भाटी से ज्यादा अमीर उनकी पत्नी?

रविन्द्र भाटी ने चुनावी हलफनामे में अपनी पत्नी की संपत्ति का ब्यौरा भी प्रस्तुत किया है, रिटर्निग अधिकारी को सोंपे हलफनामे के अनुसार भाटी की पत्नी धनिष्ठा कँवर के पास 27.16 लाख रूपए की चल संपत्ति है, जिनमे 300 ग्राम तो सोने के गहने ही है, इस प्रकार भाटी की पत्नी उनसे ज्यादा अमीर है।

लोकसभा चुनाव 2024 निर्दलीय लड़ेंगे रविन्द्र सिंह भाटी

राजस्थान में आगामी लोकसभा चुनाओं को लेकर राजनीती का मौहाल गरमाया हुआ हैं, इसी बिच बाड़मेर की शिव विधानसभा से विधायक रविन्द्र भाटी ने भी ताल ठोक दी है। Ravindra Bhati भाजपा से चुनाव लड़ना चाहते थे, किन्तु टिकट को लेकर बात नहीं बनी इसलिए विधायक भाटी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए अपना नामांकन पत्र भर दिया है।

WhatsApp Group Join Us
Telegram Group Join Now

Vijay Singh Chawandia

I am a full time blogger, content writer and social media influencer who likes to know about internet related information and history.