Jeep Wrangler Mini launch की सूचना ने उड़ाई Mahindra Thar की नींद? रफ-टफ look आ रहा सबको पसंद, देखे कीमत और फीचर

By Vijay Singh Chawandia

Updated on:

Jeep Wrangler Mini | जिस तरह भारत में लाइफस्टाइल सेगमेंट में महिंद्रा थार का दबदबा रहा हैं, ठीक उसी तरह पूरे विश्व में अपनी लग्जरी और मजबूत गाड़ियों के लिए मशहूर विश्व की प्रमुख ऑटोमोबाइल कम्पनियों में शामिल Jeep ने भारत अपनी लिस्ट में एक और लाइफस्टाइल पॉवर हाउस Jeep Mini Wrangler मॉडल को जोड़ लिया है।

WhatsApp Group Join Us
Telegram Group Join Now

जिस प्रकार भारत में ऑफ रोड गाड़ियों का क्रेज बढ़ रहा है, उसको देखते हुवे Jeep Company ने अपने जाने माने मॉडल Jeep Wrangler का Mini वर्जन भारत में जल्द लॉन्च करने की मंशा साफ कर दी है । Jeep Mini Wrangler के लॉन्च से Mahindra Thar की बिक्री पर शायद असर पड़ सकता है ।  हालाकि अभी तक जीप ने अपनी और से इस नए मॉडल की ऑफिशियल लॉन्च तारिक की घोषणा नही है, किंतु पिछले कुछ दिनों से लाइफस्टाइल गाड़ियों की दुनिया में इस गाड़ी की चर्चा शुरु हो गई है,  एवम् गाड़ी की झलकियां और फीचर निकल कर आ रहे है, तो आइए जानते है Jeep Wrangler Mini Launch के सभी फीचर और अपडेट के बारे में ।

Jeep Wrangler Mini के फीचर

Jeep Mini Wrangler के नए मॉडल को जल्द लॉन्च करने की चर्चा पिछले दिनों गाड़ी लवर्स के बीच जोरो से चल रही है,  जैसा कि सब जानते है जीप एक प्रीमियम गाड़ी निर्माता है । इसलिए Jeep Wrangler Mini में भी कंपनी ने अपनी प्रीमियम लुक को बनाए रखने की पूरी संभावना है।

Jeep Wrangler Mini के अंदर की बात करे तो कंपनी ने बड़ी टच स्क्रीन एवम् विभिन्न कंट्रोल बटनों वाला स्टेरिंग दिया है। लाइफस्टाइल गाड़ी होने की वजह से कंपनी ने गाड़ी में दमदार सराउंड साउंड सिस्टम दिया है।

Jeep Wrangler Mini में आपकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखते हुवे गाड़ी में एयर बैग का सुरक्षा कवच भी होगा । जीप रेंगलर मिनी को और रफ-टफ रूप देने के लिए Jeep ने पार्किंग सेंसर और नए एसी बेंड का अपडेट फीचर भी गाड़ी में जोड़ने की पूरी संभावना बताई जा रही है ।

Jeep Wrangler Mini Powerful Off-roader

लाइफस्टाइल सेगमेंट के लिए जीप मिनी रैंगलर एक बहुत ही अच्छा विकल्प होने वाली है, कंपनी ने इस नए मॉडल में नया बॉडी आन फ्रेम चेचिस के साथ-साथ ग्राहकों को डीजल एवम् पेट्रोल दोनो वेरिएंट की सुविधा भी उपलब्ध करवाती है । Jeep Mini Wrangler एक सम्पूर्ण ऑफ रोड गाड़ी होने वाली है, इसलिए गाड़ी में बड़े एलॉय व्हील के साथ 4×4 का सिस्टम गाड़ी के साथ मिलने वाला है।

Jeep Wrangler Mini Launch | Jeep Mini Wrangler

Jeep Mini Wrangler Price

जीप मिनी रैंगलर को भारतीय मार्केट में फिट करने के लिए कंपनी इस मॉडल की कीमत 19 से 20 लाख तक रखने की मंशा बना रही है, इस मॉडल के आस-पास की गाडियां वर्तमान में 14 से 20 लाख तक की कीमत तक बाजार में उपलब्ध है ।

Jeep Wrangler Mini के प्रतिद्वंद्वी

अभी के दौर में ऑफ-रोड़ गाड़ियों की लोकप्रियता बहुत अधिक बढ़ गई है, इसलिए वर्तमान में Jeep Wrangler Mini के भारत में बहुत से प्रतिद्वंदी मौजूद है, जिनमे सबसे प्रमुख तो महिंद्रा थार है, और फिर Force Gurkha की दावेदारी भी बहुत सुदृढ़ है, सबसे ज्यादा हो हल्ला तो अभी Maruti Jimmy ने मचाया हुआ है । किंतु मार्केट में Jeep Wrangler का क्रेज ही अलग है, अतः कह सकते है की भारत में जीप रैंगलर मिनी का भविष्य उज्ज्वल लग रहा है ।

Jeep Mini Wrangler Model Overview

नई जीप रैंगलर मिनी का विवरण 
इंजन डीजल एवम् पेट्रोल दोनों वर्जन उपलब्ध
ड्राइव4WD 
माइलेज संभावित 15 लीटर कि.मी. प्रति लीटर 
फीचर बड़ी टच स्क्रीन, पार्किंग सेंसर, ब्लूटूथ, सराउंड साउंड सिस्टम, मल्टी फीचर स्टेरिंग और एयर बेग एवं पावर विंडो 
अनुमानित कीमत 19 लाख एक्स शोरूम से शुरू 

Disclaimer:- करणी टाइम्स के इस लेख में दी गई जानकारी इंटरनेट स्रोतों और विभिन्न उद्योग स्रोतों के अनुसार दी गई है, जो बदलने एवं हटाये जाने के अधिकार में है। कृपया Jeep Wrangler Mini की अधिक एवं सटीक कीमतों एवं फीचर की जानकारी के लिए अपने नजदीकी अधिकारिक डीलर से संपर्क करे।

ऑटोमोबाइल की News पाने के लिए – Yes / No

WhatsApp Group Join Us
Telegram Group Join Now

Vijay Singh Chawandia

I am a full time blogger, content writer and social media influencer who likes to know about internet related information and history.